मोटापा घटाना है तो खाना खाने से पहले पीएं ये ड्रिंक, सिर्फ 5 दिनों में ही दिखने लगेगा असर

भागदौड़ भरी जिंदगी में खुद के लिए समय निकालना थोड़ा मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं। क्योंकि शरीर से बढ़कर कुछ नहीं है। यूं तो शरीर पर थोड़ी बहुत चर्बी बुरी नहीं लगती, लेकिन ये बढ़ती है तो आपको खुद बता देती है कि बस, अब आपका वजन सीमा से बाहर जा रहा है। यहां हम आपको डाइटिंग, जिमिंग और वर्कआउट करने की सलाह नहीं दे रहे हैं, बल्कि कम समय में आप वजन को तेजी से कैसे घटा सकते हैं, इसका एक घरेलू नुस्खा आपके साथ शेयर कर रहे हैं। जिन्हें आप अगर रोजाना फॉलो करते हैं तो आपका वजन हर गुजरते दिन के साथ कम होता चला जाएगा और इसका असर आपको उपाय शुरू करने के 5 दिन बाद से ही खुद दिखने लगेगा। बस इसके लिए आपको खाना खाने से आधे घंटे पहले ये नुस्खा अपनाना है। आइए जानते हैं कि कैसे –


वजन कम करने का घरेलू नुस्खा – हमारे किचन में ऐसी कई जड़ी- बूटियां मौजूद होती हैं जिनका पता हमें खुद नहीं होता है। इनकी मदद से कई रोगों को जड़ से खत्म किया जा सकता है। उन्हीं में शामिल हैं दालचीनी और हल्दी। इनसे तैयार होने वाले वेट लॉस ड्रिंक से आपका मोटापा तेजी से कम होगा और आपको किसी तरह की कोई परेशानी भी नहीं होगी। ये आपको पीने में एकदम चाय की तरह लगेगी और इसका स्वाद भी अच्छा होता है।
टरमरिक ड्रिंक बनाने के लिए आपको चाहिए –
1- 1/ 4 टेबलस्पून हल्दी
2 – 1 चुटकी दालचीनी पाउडर
3 – 1/ 2 टेबलस्पून शहद
4 – 1 कम गर्म पानी
5 – 1/ 2 टेबलस्पून नींबू का रस


ऐसे बनाएं ये ड्रिंक – सबसे पहले एक कप या आधे ग्लास में गर्म पानी लें। अब इसमें हल्दी पाउडर डालकर चम्मच से तब तक चलाते रहें जब तक कि हल्दी पूरी तरह से पानी में घुल न जाए। अब इसमें नींबू का रस और शहद डालकर मिक्स करें। अब दालचीनी पाउडर डालकर इसे 4 से 5 मिनट के लिए रख दें। उसके बाद इसे पीने से पहले एक बार फिर से अच्छी तरह मिक्स कर लें।
ऐसे करें इस ड्रिंक का सेवन – इस ड्रिंक का सेवन आपको ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर करने से आधे घंटे पहले या बाद में रोजाना करना है। शुरूआत में 7 दिन तक आप दिन में 3 बार ये ड्रिंक पिएं और उसके बाद आप दिन में 2 बार भी पियेंगे तो भी असर करेगा।
याद रखें – हां अगर आपको रिजल्ट जल्दी चाहिए तो इस स्लिमिंग ड्रिंक लेने के साथ-साथ रोज कम से कम आधा-पौना घंटे की वॉक जरूर करें और हो सके तो जंक फूड से दूर रहें।
Source: Desibomb.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *