दिल्ली पुलिस 10 घंटे तक करती रही ‘चूहे की डेडबॉडी’ की निगरानी!

दिल्ली पुलिस द्वारा 10 घंटे तक ‘चूहे की डेडबॉडी’ की पहरेदारी करने का मामला सामने आया है. मामला दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके के गली नंबर 9 का है. शनिवार/रविवार की आधी रात को दिल्ली पुलिस के पीसीआर को कॉल मिली कि कई दिन से ग्राउंड फ्लोर के एक बंद कमरे से बहुत तेज बदबू आ रही है. किराएदार भी गायब हैं. बाहर से ताला लगा हुआ है. इसके बाद महज 10 मिनट में दिल्ली पुलिस की पीसीआर पहुंच गई.पुलिस ने सबको वहां से हटाया और कमरे को एक उचित दूरी पर बाहर से दिल्ली पुलिस की टेप से कवर दिया. पैनी निगरानी के लिए रात भर चार पुलिस वाले बिठा दिया गया. इस बीच किराएदार और मकान मालिक से संपर्क की कोशिश पुलिस करती रही. लोकल पुलिस ने फरेंसिक टीम को बुलाने की तैयारी कर ली.
बाद में पड़ोसियों से नंबर का पता लगाकर पुलिस ने मकान मालिक को कॉल किया. वो भी स्विच ऑफ था. इस पर पुलिस को किसी संगीन वारदात की आशंका होने लगी. पुलिस ने मकान मालिक और लापता किराएदार की खोजबीन शुरू कर दी. 10 घंटे तक कमरे की पुलिस घेराबंदी और पहरेदारी ने पूरे इलाके में खलबली पैदा कर दी. पुलिस अफसरों ने बताया कि फर्स्ट फ्लोर पर कुसुम परिवार समेत रहती हैं. वह मूल रूप से बरेली की हैं. जॉब करती हैं.


वहीं ग्राउंड फ्लोर मकान जिस शख्स का है, उसने किराए पर दिया हुआ है. किराएदार कभी दिखाई देता है, कभी कई दिन उसका अता पता नहीं रहता. न ही उसका आस-पड़ोस में किसी से ज्यादा मेलजोल रहता है. कई दिनों से ग्राउंड फ्लोर में बंद कमरे से बदबू महसूस हो रही थी. आसपास के लोग भी त्रस्त थे. मगर शनिवार को यह बदबू फैलने लगी. बदबू किसी को भी बर्दाश्त नहीं हो रही थी.
सुबह 8 बजे जैसे-तैसे मकान मालिक संपर्क में आया. उसने बताया कि जो किराएदार था, वो खाली करके चला गया. पुलिस ने मकान मालिक को चाबी लेकर बुलाया. ताला खोल कर पुलिस टीम अंदर गई. वहां कुछ पुराना सामान और कूड़ा दिखाई दिया. चारों तरफ से छानबीन के बाद पुलिस को अंत में एक मोटा मरा और सड़ा हुआ चूहा पड़ा मिला. चूहे की डेडबॉडी देख पुलिस ने राहत की सांस ली, वहीं लोग हंसने लगे. पिछले 10 घंटे की एक्सरसाइज के बाद पुलिस ने मालिक को साफ-सफाई कराने की हिदायत दी और वहां से रवाना हो गई.

Tagged : / / / /

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *