Fun Stuff, Pure Desi

जब सोनिया के बर्ताव से भड़क गए थे अटल , डाँट फटकार कर भगाया था।


भारत के अभूतपूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का बीते दिन निधन हो गया , जिससे पूरा देश शोक मे डूबा हुआ है । देश के सभी वर्ग के लोगो ने अटल जी के जल्द स्वस्थ होने के लिए प्राथनॉए , पूजा पाठ करी थी । लेकिन 16 अगस्त को देल्ही के एम्स से एक बहुत दुखद खबर सामने आई , और वो खबर थी ” कि सर्वलोक प्रिय नेता श्री अटल बिहारी बाजपेयी जी अब हमे छोड़कर जा चुके है । और इस खबर के फैलते ही पूरे देश शोक मे डूब गया ।


अटल जी एक बेहतरीन इंसान के अलावा लोकप्रिय नेता के साथ एक बेहतरीन कवि भी थे । जब अटल जी बोलना शुरू करते थे तो अच्छे अच्छे लोगो की बोलती बंद हो जाती थी।शब्दों की मर्यादा मे रहकर भी अटल जी विपक्ष की धज्जियां उड़ा देते थे। ये उनकी शेरदिली का हिस्सा था ।
अब हम आपको एक ऐसे ही एक घटना के बारे मे बताते है जिसमे अटल जी ने भरी सभा मे कॉग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की हालत ख़राब कर दी थी। साल 2003 मे सोनिया गांधी ने कुछ गलत शब्दों का प्रयोग उनकी सरकार के खिलाफ किया था , जिसे सुनकर अटल जी सोनिया पर बुरी तरह भड़क गए थे । भरी सभा मे अटल जी ने सोनिया गांधी को खूब फटकार लगाई थी । जिसे सुनकर सभी सहम गए थे , और सोनिया पसीना पसीना हो गयी थी।

संसद मे सोनिया पर भड़कते हुए अटल जी ने सोनिया से बोला था कि ” आपने एक ही वाक्य मे Incompetent ( अक्छम ) , Insensitive ( असंवेदनशील ) Irresponsible ( गैर जिम्मेदार)  जेसे कई शब्द प्रयोग किया है , राजनीती मे जब लोग कंधे से कन्धा मिलाकर चल रहे है तो मतभेद होना लाज़मी है , उनके बारे मे आपका क्या मूल्यांकन है ? मतभेद प्रकट करने का ये तरीका है ? ऐसा लग रहा है कि जैसे शब्दकोश से ढूंढ ढूंढकर शब्द निकाले गए हो , भारत मे इन शब्दों से राजनितिक विरोधियो पर हमला करने की सभ्यता नहीं है ।” ये सुनकर सोनिया गांधी पसीना पसीना हो गयी थी।

आपको बताते चले की अटल जी कभी भी अपने विरोधियो पर हमला करने के लिए गलत शब्दों का प्रयोग नहीं करते थे । वे हमेसा अपनी मर्यादा मे रहकर ही बात किया करते थे , और इसी वज़ह से आज देश का हर नागरिक चाहे वो किसी भी धर्म , किसी भी समुदाय , किसी पार्टी से क्यों ना हो माननीय अटल जी का सम्मान ज़रूर करता है ।
आज अटल जी ने हम सब का साथ छोड़कर स्वर्ग चले गए है , लेकिन वे हमेसा हमारे दिलो मे जिन्दा रहेंगे ।भगवान उनकी आत्मा को परम शांति प्रदान करे । जय हिन्द जय भारत ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *