Bollywood, Celebrity

सोनम कपूर की कुल संपत्ति से 50 गुना ज्यादा संपत्ति के मालिक हैं आनंद आहुज


sonam kapur anand ahuja wedding
अभी हाल ही मे अभिनेता अनिल कपूर की बेटी और बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर की शादी चर्चा चारो तरफ है। सोनम कपूर ने दिल्ली के बिज़नेसमैन आनंद आहुज से अभी हाल ही मे मुंबई मे शादी की है। पूरे बॉलीवुड मे इस शादी की चर्चा ए आम है।
आपको बता दे की बहुत कम लोगो को पता होगा की सोनम के पति आनंद आहुज भी किसी से कम नहीं हैं। आनंद आहुज देश के बड़े बिज़नेस घराने से ताल्लुक रखते हैं। वे एक्सपोर्ट हॉउस , शाही एक्सपोर्ट के मालिक हरीश आहुज के पोते हैं।सोनम कपूर की कुल संपत्ति 1.3 करोड़ डॉलर है यानि 86 करोड़ रुपये।सोनम कपूर की सालाना आय 10 लाख डॉलर है यानी लगभग 660 लाख रुपये। सोनम ने अभी हाल ही मै 360,000 डॉलर की लक्ज़री कार खरीदी है। इसके अलावा सोनम के पास 5 लक्ज़री कारें और भी है, जिनकी कीमत 7 करोड़ रुपये है।सोनम कपूर के पास मिनी कूपर, मर्सिडीज़ बेंज, और ऑडी जैसे ब्रांड की कारें हैं। सोनम ने 2014 मे मुंबई मे एक लक्ज़री घर भी ख़रीदा था। इस घर की कीमत लगभग 24.7 करोड़ रुपये है।

sonam kapur anand ahuja wedding
आपको ये तो पता चल गया की सोनम के पास कितनी दौलत है, अब आपको उनके पति आनंद आहुज के बारे मे बताते हैं। आनंद आहुज ने अपने कैरियर की शुरूआत अपने अंकल की कंपनी से की थी। उन्होंने स्पोर्ट्स वियर और अमेजन पर बतौर प्रोडक्ट मैनेजर  भी काम किया है।


साल 2011 मे उन्होंने अपनी कंपनी वेज नॉन वेज की शुरुआत की , उसके बाद उन्होंने शाही एक्सपोर्ट ज्वाइन कर ली। आपको ये भी बताते चले की शाही एक्सपोर्ट देश की सबसे बड़ी एक्सपोर्ट कंपनी है। इस कंपनी का सालाना टर्नओवर लगभग 45 करोड़ डॉलर है , आनंद आहुज इस कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं ।

sonam kapur anand ahuja wedding
Indian Bollywood actress Sonam Kapoor poses with her husband, businessman Anand Ahuja after their traditional marriage ceremony in Mumbai on May 8, 2018. / AFP PHOTO / Sujit JaiswalSUJIT JAISWAL/AFP/Getty Images

अब अगर सोनम की संपत्ति की तुलना  उनके पति आनंद आहुज की संपत्ति से की जाये तो लगभग 50 गुना से भी ज्यादा की संपत्ति आनंद आहुज के पास है। इसका मतलब सोनम कपूर की लाइफ शादी के बाद भी शाही अंदाज़ मे गुज़रेगी । अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो आगे शेयर भी कर देना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *