Fun Stuff, Travel

दो घंटे से ज्यादा देर से आई ट्रेन तो रेलवे देगा 1 लीटर पानी मुफ्त



हम भारतीयों के जीवन में रेल का बहुत बड़ा महत्व है, हम बचपन से लेकर बुढ़ापे तक रेलगाड़ी से यहां से वहां यात्रा करते ही रहते हैं। और ये उपेक्षा भी करते हैं कि रेलवे हमको बेहतर से बेहतर सुविधाएं मुहैया कराए। अगर आप भी ऐसा सोच रहे हैं तो चिंता ना करें।
यूं तो भारतीय रेलवे ने पहले के मुकाबले वर्तमान समय में अपने यात्रियों को बहुत अच्छी से अच्छी सुविधाएं उपलब्ध कराई है, और इसी कड़ी में एक और सुविधा उपलब्ध कराने जा रही है।


यात्रा के दौरान अगर आपकी ट्रेन दो घंटे लेट हो जाती है तो रेलवे आपकी सुविधा को देखते हुए एक लीटर बोतल बंद पानी बिल्कुल मुफ्त देगा। इसके साथ ही एक न्यूज पेपर प्रत्येक यात्री को मुफ्त देगा। बोतलबंद पानी के साथ आपको एक डिस्पोजल गिलास भी दिया जाएगा। लेकिन रेल मंत्रालय के आदेशानुसार ये सुविधा अभी सिर्फ प्रीमियम ट्रेनों के यात्रियों को ही मुहैया कराई जाएगी।


रेल मंत्रालय के आदेशानुसार राजधानी, दुरंतो और शताब्दी ट्रेनों की लेटलतीफी के कारण परेशानी झेल रहे यात्रियों को ही ये सभी सुविधाएं दी जाएंगी। लेकिन उम्मीद यही लगाई जा रही है कि ये सुविधा और भी अन्य ट्रेनों के ए सी कोच के यात्रियों के लिए भी शुरु की जाएगी।
आपको ये जानकारी भी देते चलें कि प्रिमियम ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए सफर शुरू होने के साथ ही बोतलबंद पानी उनकी शीट पर स्वत ही पहुंच जाता है। और अब ये ट्रेनें अगर दो घंटे देर से आ रही है तो प्लेटफार्म पर इंतजार कर रहे यात्रियों को बोतलबंद पानी बिल्कुल मुफ्त मिलेगी। ये एक सराहनीय कदम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *