Bollywood, Celebrity

इसलिए गोद ली गई थी सलमान की बहन अर्पिता, सच्चाई जानकर उड़ जाएंगे आपके होश..

हम यहाँ बात कर रहे हैं, बॉलिवुड के दबंग अभिनेता की बहन अर्पिता खान की। तीन भाईयों के बीच लाड़ली बहन और घर में सबकी दुलारी अर्पिता खान को आज सभी लोग जानते हैं। आखिरकार उनके तीनों भाई बॉलिवुड की जानी-मानी हस्तियां जो ठहरी।
बॉलिवुड पार्टीस, फिल्म प्रमोशन, अवार्ड फंक्शन, सभी जगह अर्पिता की मौजूदगी हमेशा रही है, और वो हमेशा से ही खान परिवार का मुख्य बिंदु रहीं हैं।

arpita khan with salman khan
आपको जानकर हैरानी होगी होगी कि अर्पिता खान को खान परिवार ने गोद लिया था, जी हाँ ये सच है। लेकिन खान परिवार ने हमेशा अर्पिता की परवरिश सगी बेटी की तरह ही करी है, शायद इसीलिए तीनों खान नवाबों की जान अर्पिता में ही बसती है।
बॉलिवुड के प्रसिद्ध लेखक सलीम खान के तीन बेटों सलमान, सोहेल, अरबाज के अलावा एक बहन अलवीरा भी है। लेकिन एक सगी बेटी के होते हुए भी अर्पिता को गोद लेने के कई कारण बताए जाते हैं।

arpita khan with salman khan
अब जानते हैं अर्पिता खान के बारे में- अर्पिता खान 1 अगस्त 1989 को मुंबई में ही जन्मीं है। अर्पिता को सलमान खान के पिता सलीम खान और मां सलमा खान के द्वारा गोद लिया गया है। लेकिन लोगों की जुबान से कई तरह की कहानियाँ सुनने को मिल जाती हैं।
कौन है अर्पिता की असली मां –  ये कहा जाता है कि अर्पिता की फुटपाथ पर अपनी गरीबी की जिंदगी जी रही थी, उस वक्त उस गरीब औरत ने अर्पिता को जन्म देने के साथ ही दम तोड़ दिया था। उस वक्त सलीम खान और उनकी पत्नी सलमा खान मार्निंग वॉक पर जाया करते थे।
खबरों के मुताबिक उस वक्त जब वे दोनों मार्निंग वॉक के दौरान वहां से गुजरे तो उन्होंने देखा कि एक औरत एक बच्ची को जन्म देने के बाद दम तोड़ चुकी है, ये मंजर देख सलीम और उनकी पत्नी का दिल पचीस गया। वे दोनों उस बच्ची को अपने घर ले आए, और फिर वो बच्ची खान परिवार का अभिन्न अंग बन गई। जी हां ये वही बच्ची है जिसको आज दुनिया अर्पिता खान के नाम से जानती है।
आज सलमान की माँ सलमा खान जितना प्यार अपनी सगी बेटी अलवीरा से करती हैं उतना ही प्यार वो अर्पिता से भी करती हैं।

arpita khan marriage
अर्पिता खान ने दिल्ली के बिजनेसमैन और रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखने वाले आयुष शर्मा से शादी की है। अर्पिता और आयुष की शादी मुम्बई की शाही शादियों में से एक है। अपनी लाड़ली बहन की शादी सलमान खान ने हैदराबाद के फलकनुमा पैलेस में करवाई थी।
अर्पिता खान और आयुष शर्मा दोनों ही अब मजे से अपने वैवाहिक जीवन का आनंद ले रहे हैं। अर्पिता ने मार्च 2016 में एक बेटे को जन्म दिया और उसका नाम आहिल रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *