Fun Stuff, Pure Desi

Flipkart और Amazon पर शॉपिंग करने से पहले ये खबर जरूर पढ़ लें



मेरठ – अगर आप भी अॉनलाइन शॉपिंग का शौक रखते हैं तो हमारी ये खबर आपके काम की है, जरूर पढें। आजकल चल रही अॉनलाइन शॉपिंग की नामचीन वेबसाइट्स पर बहुत से लोग सामान खरीदते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि जो सामान आप को भेजा गया है वो नकली भी हो सकता है।
इस बात का खुलासा मेरठ पुलिस ने हाल ही में किया है। पुलिस ने हाल ही में एक ऐसे गिरोह को गिरफ्तार किया है जो अॉनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स पर ब्रांडेड कंपनियों का नकली सामान बेच रहे थे।




मेरठ की ब्रह्मापुरी थाने की पुलिस ने Flipkart और Amazon जैसी बड़ी शॉपिंग वेबसाइट्स पर नामचीन कंपनियों का नकली सामान बेचने का खुलासा किया है।


पुलिस ने छापा मारकर कॉस्को कंपनी की 300 से ज्यादा बास्केटबॉल, फुटबॉल बरामद की है। ये सभी नकली थीं। कॉस्को के अलावा निविया जैसी बड़ी कंपनियों का नकली सामान बरामद किया गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ये सभी ब्रांडेड कंपनियों के नकली सामान Flipkart और Amazon जैसी बड़ी शॉपिंग वेबसाइट्स पर बेचा जा रहा था।
लोग इन वेबसाइट्स पर जाकर कम दामों में कॉस्को जैसी कंपनियों का सामना खरीदते हैं और बाद में जब लोगों को ये पता चलता है कि जो सामान उन्होंने खरीदा है, वो नकली है तो फिर इन्हीं बड़ी कंपनियों का नाम खराब होता है, और ऐसे शातिर गिरोह खूब पैसा बटोर रहे हैं।
गुड़गांव स्थित कॉस्को कंपनी जब ये माजरा पता चला तो कंपनी ने खुद ही अपने स्तर पर इन नकली सामान बनाने वालों को खोज लिया। और फिर कंपनी ने मेरठ पुलिस के साथ गिरोहों के ठिकानों पर दबिश दी।


मेरठ पुलिस को छापेमारी के दौरान भारी संख्या में नकली सामान मिला। पुलिस ने इन नकली सामान को अॉनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स पर बेचने वाले को जिसका नाम शोभित अग्रवाल है मौके पर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मुकदमा दर्ज करके आरोपी को जेल भेजने की तैयारी कर रही है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *